भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया, ग्रुप ‘बी’ में शीर्ष पर

0
59

माउंट मानगनुई। भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम ने आईसीसी युवा विश्व कप में लगातार दूसरे मैच में जिम्बाब्वे को भी एकतरफा अंदाज में 10 विकेट से रौंदते हुए शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली।
पापुआ न्यू गिनी को 10 विकेट से हराने के बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ भी भारतीय टीम ने 10 विकेट से जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे 48.1 ओवरों में 154 के निजी स्कोर पर ऑल आउट हो गई। आत्मविश्वास के साथ मैदान पर उतरे भारतीय
ओपनरों शुभम गिल और हार्विक देसाई ने पहले विकेट के लिए 21.4 ओवरों में 155 रन की अविजित साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी।
देसाई ने 73 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्का लगाकर नाबाद 56 रन और शुभम ने 59 गेंदों में 14 चौके और 1 छक्का लगाकर नाबाद 90 रन की अर्द्धशतकीय पारियां खेलीं। शुभम को उनकी ताबड़तोड़ पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया और इसी के साथ ग्रुप ‘बी’ में भारत ने तीनों मैचों जीतकर शीर्ष पर रहते हुए नॉकआउट में जगह बना ली।

ADVT

कोच राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में भारतीय अंडर-19 टीम ने विश्व कप में पहला मैच ऑस्ट्रेलिया से 100 रन से, पापुआ न्यू गिनी से दूसरा मैच 10 विकेट से और शुक्रवार को जिम्बाब्वे से तीसरा मैच भी 10 विकेट से जीत लिया।
पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे को भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआत से ही झटके देने
शुरू कर दिए और उसके ओपनर ग्रेगोरी डॉलर (4) सस्ते में तेज गेंदबाज शिवम मावी का शिकार हो गए। हालांकि पिछले मैचों में हीरो रहे मावी इसके बाद कोई विकेट नहीं ले सके और इस बार अंकुल रॉय ने अपनी गेंदबाजी से वाहवाही बटोरी।

रॉय ने 7.1 ओवरों में 20 रन देकर सर्वाधिक 4 विकेट निकाले। जिम्बाब्वे के केवल 3 बल्लेबाज ही 30 रन तक पहुंच सके और उन्होंने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए। मिल्टन शुम्बा 36 रन बनाकर टीम के बड़े स्कोरर रहे। कप्तान लियाम रोशे ने 31 रन बनाए जिन्हें रॉय ने बोल्ड किया। अभिषेक शर्मा को 22 रन और अर्शदीप सिंह को 10 रन पर 2 विकेट मिले। पराग को 1 विकेट हाथ लगा।

आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ ने इस मैच में कुछ बदलाव भी किए और शुभम तथा हार्विक को मध्यक्रम में भेजा था और दोनों ने इस मौके को दोनों हाथों से भुनाया। भारत अब जीत की हैट्रिक के बाद क्वार्टर फाइनल में ग्रुप ‘सी’ की दूसरे नंबर की टीम से भिड़ेगी और संभवत: उसका मुकाबला बांग्लादेश से होगा।
संक्षिप्त स्कोर-
जिम्बाब्वे अंडर-19 : 48.1 ओवर 154 ऑल आउट।
भारत अंडर-19 : 21.4 ओवर 155 रन। (वार्ता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here