इसे पढ़ लिया… तो कभी नही फेंकोगे अंडे के छिलके

0
99

अंडा खाने के बाद आप भी छिलकों को फेंक देते हैं न… लेकिन अब आप ऐसा नही करेंगे क्योंकि हम आपको बता रहे हैं इसके अनोखे फायदे…

ADVT

इस आलेख को पढऩे के बाद अब आप अंडे के छिलके कभी डस्टबिन में नही फेकेंगे। एक हेल्दी डाइट होने की वजह से अधिकांश घरों में अंडा खाया जाता है। लेकिन छिलके फेंक दिए जाते हैं, क्या आपको पता है कि इन छिलकों से आप अपने सौन्दर्य को बढ़ा सकती हैं। क्यों चौंक गये न आप, जी हां आज हम आपको बताते हैं इससे जुड़ी कुछ ब्यूटी टिप्स के बारे में।

1- अंडे के छिलकों को धोकर उसका पाउडर बना लें। इस पाउडर को अंडे की जर्दी में मिला कर फेस पैक बना लें। इस फेस पैक को लगाने से आपकी त्वचा को नमी मिलती है और साथ ही यह त्वचा को एक्सफोलिएट करता है। आप इस पैक को हफ्ते में 2-3 बार जरुर लगायें।

– दांतों के पीलेपन से परेशान हैं तो अंडे के छिलकों को बारीक पीस लें, इस पाउडर को प्रतिदिन अपने दांतों पर रगड़ें कुछ ही दिनों में आपको दांत चमकने लगेंगे।

-अगर आपके चेहरे की त्वचा भी बहुत नाजुक है और अक्सर उस पर जलन की समस्या रहती है तो एक बार अंडे के छिलकों से बने फेस पैक को ट्राई करें। अंडे के छिलके एंडी-इन्फलेमेंट्री गुणों से युक्त होता है जो संक्रमण और अन्य त्वचा से संबंधी समस्याओं को कम कर देता है।

-फेस पैक बनाने के लिए छिलकों का पाउडर बनाकर उसमें एप्पल साइडर विनेगर मिला दें और उसे 5-6 दिनों तक सोखने दें। फिर रूई को उसमें डिबोकर अपने चेहरे पर लगा लें। इससे आपको साकारात्मक परिणाम नजर आएंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here