ऑस्ट्रेलिया में डिटेन किए गए टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच की कोर्ट में होगी सुनवाई

0
1872

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 में भाग लेने के लिए मेलबर्न पहुंचे दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को ऑस्ट्रेलिया में डिटेन किया गया है। नोवाक जोकोविच का वीजा दो बार ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने कैंसिल किया है इस पर उनके वकील ने कोर्ट में अपील की है। इस बीच दूसरे मामले की सुनवाई से पहले नोवाक जोकोविच को डिटेन किया गया है और उन्हें गोपनीय स्थान पर रखा गया है।

ADVT

ऑस्ट्रेलिया की सरकार के साथ नोवाक जोकोविच का ये विवाद कोरोना की वैक्सीनेशन को लेकर है। सरकार का कहना है कि वे वैक्सीनेटेड नहीं हैं ये जनता के लिए बड़ा खतरा है। 20 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता और ऑस्ट्रेलियन ओपन के मौजूदा चैंपियन नोवाक जोकोविच ने वैक्सीनेशन नहीं कराया है और ऑस्ट्रेलिया में आने वाले लोगों के लिए सरकार ने वैक्सीन अनिवार्य कर दिया है।

अदालत के दस्तावेजों से पता चलता है कि 34 वर्षीय सर्बियाई दिग्गज नोवाक जोकोविच को वर्तमान में मेलबर्न में एक अनाम पते पर हिरासत में लिया जा गया है, क्योंकि निर्वासन के खिलाफ उनकी अपील पर सुनवाई हो रही है।

आव्रजन मंत्री एलेक्स हॉक अब दावा करते हैं कि देश में जोकोविच की निरंतर उपस्थिति “टीकाकरण विरोधी भावना को बढ़ावा दे सकती है” और यहां तक ​​कि “नागरिक अशांति में वृद्धि” भी कर सकती है। जोकोविच को शनिवार और रविवार को फेडरल कोर्ट की आपात सुनवाई से पहले मेलबर्न में आव्रजन अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए तलब किया गया था। उन्हें एक पते से अदालती कार्यवाही का पालन करने की अनुमति दी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here