कांग्रेस विधायक के घर और दफ्तर पर एसीबी का छापा

0
57

बेंगलुरु,  भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने मंगलवार को चामराजपेट निर्वाचन क्षेत्र के कांग्रेस विधायक ज़मीर अहमद खान के पांच ठिकानों पर एक साथ छापा मारा।

ADVT

एसीबी ने आज श्री खान के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की रिपोर्ट के आधार पर उनके पांच ठिकानों की तलाशी ली।

एसीबी के अनुसार, चामराजपेट निर्वाचन क्षेत्र के विधायक के बेंगलुरु छावनी में आवास, सिल्वर ओक अपार्टमेंट के एक फ्लैट, सदाशिव नगर में एक गेस्ट हाउस, बनशंकरी में जीके एसोसिएट्स कार्यालय और कलासिपल्या में नेशनल ट्रैवल्स कार्यालय सहित पांच स्थानों पर छापे मारे गए। टीमें दस्तावेजों की जांच कर रही हैं और जांच जारी है।

ज़मीर अहमद खान पूर्व मंत्री और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया के करीबी सहयोगी हैं। आय से अधिक संपत्ति के मामले और आईएमए मामले में ईडी ने उनके घर पर छापा मारा था। आईएमए घोटाले में कंपनी के संस्थापक मोहम्मद मंसूर खान ने कथित तौर पर 40,000 निवेशकों को ठगा था।

यह घोटाला जून 2019 में तब सामने आया जब मुख्य आरोपी मंसूर एक ऑडियो संदेश छोड़कर देश छोड़कर भाग गया था, जिसमें उसने कुछ राजनेताओं और गुंडों द्वारा कथित ‘उत्पीड़न’ के कारण आत्महत्या करने की धमकी दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here