इस छोरी के आगे अंग्रेज भी अंग्रेजी बोलना छोड़ दे, मिलिए भारत की वंडर गर्ल से

0
131

नई दिल्ली: छोटी उम्र में बड़ा कमाल…. क्या आपने कभी सुना है कि किसी ने  फर्राटेदार अंग्रेजी बोलकर अंग्रेजों की बोलती बंद कर दी हो. भारत के एक छोटे से गांव की लड़की अच्छे-अच्छों पर भारी पड़ रही है. वो न सिर्फ फर्राटेदार अंग्रेजी बोलती है बल्कि 8 भाषा बोल सकती है. जब वो अंग्रेजी बोलने पर आती है तो बड़े-बड़ों की बोलती बंद हो जाती है. हरियाणा के समालखा के मालपुर गांव की रहने वाली 13 साल की जाह्नवी पंवार 8 भाषाएं बोल सकती है. इन्होंने सोशल मीडिया पर तहलका मचाया हुआ है. इस लड़की को लोग वंडर गर्ल बोल रहे हैं. आइए जानते हैं क्यों-

ADVT

जाह्नवी को क्यों बोला जा रहा है वंडर गर्ल-
*
 जाह्नवी ने 13 साल की उम्र में 12वीं पास कर ली है.
 हरियाणवी, हिंदी, ब्रिटिश, अमेरिकन, फ्रेंच, जापानी और न जाने कौन-सी भाषाएं बोलने और समझने में सक्षम हैं.
* जाह्नवी अमेरिकन और ब्रिटिश भाषा में टीवी एंकर की तरह न्यूज पढ़ लेती हैं.
8 राज्यों के आईएएस अफसरों को 12 साल की जाह्नवी संबोधित कर चुकी हैं.
1 साल के अंदर दो कक्षाएं पास कर के 13 साल की उम्र में की 12वीं पास.

कैसे सीखीं इतनी भाषाएं
जाह्नवी जब दो साल की थीं तो उनके पिता उनको फल-सब्जी, जानवरों के नाम उन्हें अंग्रेजी में सिखाया करते थे. तब से ही जाह्नवी की अंग्रेजी बोलने की शुरुआत की. जिसके बाद हर बार वो लोगों से अंग्रेजी में ही बात किया करती थीं. जिसके बाद धीरे-धीरे वो पूरी तरह अंग्रेजी सीख गईं.

वो इंटरनेट पर अलग-अलग भाषा के वीडियो क्लिप देखकर भाषाएं सीखने लगी और उन्हें 8 भाषाओं का ज्ञान प्राप्त हुआ. अमेरिकन और ब्रिटिश एक्सेंट सीखने के लिए वो अंग्रेजी न्यूज सुना करती थीं. वो 12वीं पास कर चुकी हैं अब उनका मकसद IAS बनना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here