व्हाट्सएप यूजर्स अब भेज सकेंगे 2GB तक की फाइल्स

0
246

व्हाट्सएप यूजर्स इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप की मदद से अब 2 जीबी तक की फाइल्स भेज सकेंगे। जानकारी के मुताबिक़ व्हाट्सएप एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिसके जरिए फाइल भेजने की लिमिट को बढ़ाया जाएगा। इस ऐप के माध्यम से यूज़र्स अभी तक अधिकतम 100 एमबी की फाइल ट्रांसफर कर पाते हैं।

ADVT

नया फीचर का कब तक यूजर्स के लिए आएगा अभी इसकी जानकारी नहीं मिली है। WABetainfo द्वारा एक iOS डिवाइस के कुछ स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं। इसमें यूजर को 2GB की फाइल साइज लिमिट का अलर्ट दिया गया है। इसकी मदद से व्हाट्सएप के जरिए हाई रेजोल्यूशन वीडियो और बड़ी फाइल्स को आसानी से शेयर किया जा सकेगा। अभी तक व्हाट्सएप के जरिए बड़ी फाइल्स भेजना मुमकिन नहीं था।

वैसे तो व्हाट्सएप फाइल शेयरिंग फीचर पांच साल पुराण है और इसकी लिमिट 100 एमबी है। बड़ी फाइल्स या विडियोज को शेयर करने के लिए यूजर्स को गूगल ड्राइव या अन्य विकल्प तलाशने पड़ते हैं।

हाल ही में व्हाट्सएप द्वारा अपने मल्टी-डिवाइस फीचर का स्टेबल वर्जन जारी किया गया है। यह नया फीचर यूजर्स को पांच डिवाइस तक कनेक्ट करने और उन पर एक साथ व्हाट्सएप चलाने की सुविधा देता है। कंपनी ने इसे व्हाट्सएप लिंक्ड डिवाइस नाम दिया है, जो व्हाट्सएप सेटिंग्स में देखा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here