इमरान खान की चेतावनी, तीन टुकड़ों में बंट सकता है पाकिस्तान;

0
47

पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के अध्यक्ष और पूर्व पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर स्थापना सही फैसला नहीं लेता है तो पाकिस्तान तीन भागों में टूट जाएगा।

ADVT

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने सरकार को बड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि सही फैसले नहीं लिए जाते तो देश तीन टुकड़ों में बंट जाएगा। सरकार के खिलाफ लगातार जलसे निकाल रहे इमरान खान ने कहा कि अगर शहबाज सरकार और सैन्य प्रतिष्ठान सही फैसला नहीं लेती है तो पाकिस्तान तीन भागों में टूट जाएगा। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा है कि देश ‘आत्महत्या’ की कगार पर है। ऐसे में सही फैसले लिए जाने की सख्त जरूरत है।

सशस्त्र बलों को सबसे पहले नष्ट किया जाएगा’

इमरान खान ने कहा है कि यहां वास्तविक समस्या पाकिस्तान और स्थापना की है। यदि प्रतिष्ठान सही निर्णय नहीं लेता है, तो मैं आपको लिखित रूप में बताता हूं कि उन्हें नष्ट कर दिया जाएगा, और सशस्त्र बलों को सबसे पहले नष्ट किया जाएगा। बता दें कि पाकिस्तान में सत्ता प्रतिष्ठान का अर्थ राजनीतिक नेतृत्व के अलावा सैन्य लीडरशिप से भी माना जाता है। ऐसे में उनका बयान दोनों पर ही टिप्पणी माना जा रहा है।

बलूचिस्तान को अलग करने पर विचार कर रहा भारत

उन्होंने आगे कहा है कि एक बार जब देश नष्ट हो जाता है, तो यह डिफ़ॉल्ट हो जाएगा और अंतरराष्ट्रीय दुनिया पाकिस्तान से परमाणु निरस्त्रीकरण की ओर बढ़ने के लिए कहेगी – जैसा कि यूक्रेन के साथ 1990 के दशक में किया गया था। विदेश में भारतीय थिंक टैंक बलूचिस्तान को अलग करने पर विचार कर रहे हैं, उनकी योजना है, यही कारण है कि मैं दबाव डाल रहा हूं।

शरीफ सरकार अमेरिका और भारत के लिए करती है काम

शहबाज सरकार पर निशाना साधते हुए इमरान खान ने कहा कि गठबंधन सरकार अमेरिका को खुश करने के लिए काम कर रही है। नवाज शरीफ और आसिफ अली जरदारी ने हमेशा से अमेरिका, भारत और इजरायल गठजोड़ बनाने का काम किया है। शहबाज सरकार की योजना पाकिस्तान को मजबूत करने की नहीं है।

इमरान ने बताया भारत उन्हें क्यों नहीं पसंद करता

भारत पर आरोप लगाते हुए इमरान खान ने कहा कि भारत मुझे इस्लामाबाद में पसंद नहीं करता क्योंकि मैं एक स्वतंत्र विदेश नीति चाहता था। जब आप एक स्वतंत्र विदेश नीति चाहते हैं, तो आपको कभी-कभी ना कहना पड़ता है। पीएम पद से हटाए जाने के बाद से इमरान खान बौखलाए हुए हैं। वह कई बार गृहयुद्ध की चेतावनी दे चुके हैं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि पाकिस्तान पर परमाणु बम गिराना बेहतर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here