यूपी में 400 अनुपयोगी नियम खत्म, गाउंड बेकिंग सेरेमनी में सीएम योगी बोले

0
70

लखनऊ में गाउंड बेक्रिंग सेरेमनी चल रही है। इस दौरान यूपी सीएम योगी ने कहा कि यूपी में निवेश फ्रेंडली माहौल दिया गया। 400 अनुपयोगी नियम खत्म किए गए।

ADVT

सीएम योगी ने कहा कि ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में नंबर 2 पर आ गए हैं। 500 से ज्यादा सुधार किया। 400 अनुपयोगी नियम खत्म किए। यूपी में निवेश फ्रेंडली माहौल दिया। 5 लाख को सरकारी नौकरी दी।  5 इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाला पहला राज्य यूपी होगा।  गाउंड बेकिंग सेरेमनी में सीएम योगी ने कहा कि पिछले चार वर्ष में हमने तीन लाख करोड़ से अधिक के प्रस्ताव धरातल पर उतारे हैं।

आज तृतीय ग्राउंडब्रेकिंग सेरेमनी में 80 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट धरातल पर उतारे जा रहे हैं। पीएम का रिफॉर्म परफार्म और इन्फॉर्म का मंत्र हमने अपनाया।  हमने परंपरागत उद्यम को ओडीओपी के माध्यम से बढ़ाया। आज हम इस क्षेत्र से बड़ा निर्यात पूरी दुनिया में कर रहे है। 40 विभागों के 1400 कम्पलायेन्स समाप्त कर सिंगल विंडो सिस्टम लागू किया। योगी ने कहा कि कानून व्यवस्था को बेहतर कर निवेश फ्रेंड्ली माहौल बनाया। 7 लाख परम्परागत उद्यमियों को मुख्यधारा से जोड़ा। ओडीओपी 1.61 करोड़ को निजी क्षेत्र में रोजगार सृजन किया है। आर्थिक स्वाबलंबन का मार्ग प्रशस्त करती है। पांच वर्ष में उपलब्ध करवाई है। आज यूपी में 18 से 2.9 रह गई है। प्रमुख उत्पादन, कनेक्टिविटी, पूर्वांचल का पीएम कर चुके हैं।

सीएम योगी ने कहा कि बुंदेलखंड आजादी के बाद से जल के लि ए तरसता था, दो प्रमुख नोड झांसी व चित्रकूट में बन रहा है। बुंदेलखंड जून तक बन जाएगी। हर घर जल के जरिये शुद्ध पेयजल की आपूर्ति को आगे बढ़ा रहे हैं। वर्तमान में पांच एक्सप्रेस वे के साथ काम कर रहा है। तीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे चल रहे हैं। नोएडा, अयोध्या के संचालन होने पर कुश वर्षों में एक मात्र देश होगा। वाराणसी से हल्दिया संचालित है। लखनऊ में ब्रोह्मोस भारत डायनिमिक्स झांसी, आरआरटीएस दिल्ली मेरठ के बीच प्रगति पर है। पीएम गतिशक्तिके जरिये पूरी तरह प्रतिबद्ध है। पीएम ने उपस्थिति से नई पहचान दिलाने के लिए खुद उपस्थित हुए हैं। स्वागत वह ह्रदय से आभार करता हूं। नीतियों के अंतरगत हर तरह का संरक्षण होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here