वेंकटेश प्रसाद ने टीम मैनेजमेंट से पूछा- जब आपके पास ये 3 बल्लेबाज हैं

0
145

पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ने टीम मैनेजमेंट से सवाल किया है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में उन्होंने श्रेयस अय्यर को क्यों तरजीह दी, जब आपके पास संजू सैमसन, दीपक हुड्डा और ईशान किशन थे।

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने श्रेयस अय्यर को ईशान किशन, दीपक हुड्डा और संजू सैमसन से पहले T20I  टीम में जगह देने के लिए भारतीय चयनकर्ताओं को फटकार लगाई है। शुक्रवार 29 जुलाई को, श्रेयस अय्यर त्रिनिदाद के तारौबा में ब्रायन लारा स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में अपना खाता खोलने में विफल रहे। इसके लिए टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं की आलोचना हो रही है।

ADVT

श्रेयस अय्यर पांचवें ओवर में ओपनर सूर्यकुमार यादव के आउट करने के बाद बल्लेबाजी करने आए, लेकिन यह बल्लेबाज चार गेंदों का सामना करने के बाद अगले ही ओवर में तेज गेंदबाज ओबेद मैककॉय के हाथों आउट हो गया। इसी को लेकर वेंकटेश प्रसाद ने टीम इंडिया को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में जाने वाले सही टीम संयोजन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा है।

वेंकटेश प्रसाद ने ट्विटर पर लिखा, “आगामी टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए कुछ चयन विचारणीय हैं। जब संजू सैमसन, दीपक हुड्डा और ईशान किशन आपके पास हैं तो श्रेयस अय्यर का टी20 क्रिकेट में टीम में होना अजीब है। विराट, रोहित और राहुल की निश्चित शुरुआत के बाद सही संतुलन हासिल करने पर काम करने की जरूरत है।”

एक अन्य ट्वीट में प्रसाद ने श्रेयस अय्यर को शॉर्ट फॉर्मेट के लिए अपनी बैटिंग स्किल्स में सुधार करने का सुझाव दिया है। उन्होंने लिखा है, “वह 50 ओवर के क्रिकेट में अच्छे हैं। टी20 क्रिकेट में अभी और भी बेहतर खिलाड़ी हैं, जो गो (जाएंगे और रन बनाएंगे) शब्द के साथ आगे बढ़ सकते हैं। श्रेयस को टी20 के लिए अपने कौशल पर कड़ी मेहनत करनी होगी।”

अय्यर की विफलता के बावजूद, भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा के अर्धशतक और दिनेश कार्तिक की तूफानी पारी की बदौलत 6 विकेट पर 190 रन बनाए। इसके बाद 191 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान वेस्टइंडीज की टीम 8 विकेट खोकर 122 रन बना सकी और मुकाबला 67 रनों से हार गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here