प्रेमी युगल की करंट लगाकर हत्या

0
423

पाकिस्तान में एक किशोर युगल की उनके परिवार के सदस्यों ने एक कबायली परिषद के आदेश पर बिजली का करंट देकर कथित तौर पर हत्या कर दी. देश में झूठी शान के नाम पर होने वाली यह ताजा घटना है.

ADVT

पुलिस अधिकारी अमानुल्ला मारवात ने बताया कि अधिकारियों ने कराची के इब्राहिम हैदरी इलाके से 16 वर्षीय लड़की और उसके 18 वर्षीय प्रेमी के शव को कब्र से खोदकर निकाला. उन्होंने आज शवों का पोस्टमॉर्टम किया. इसमें यह बात निकलकर सामने आई कि बिजली का करंट देकर दोनों की हत्या की गई.

उन्होंने बताया, ‘‘लड़का और लड़की पिछले महीने इब्राहिम हैदरी स्थित घर से भाग गए थे लेकिन उनके परिवार एक समझौते पर पहुंचे और उन्होंने शादी का वादा कर युगल को घर आने के लिए राजी कर लिया.’’ पश्तून समुदाय के एक कबायली परिषद ने बिजली के करंट देकर दोनों की हत्या का आदेश दिया.

मारवात ने बताया, ‘‘पोस्टमॉर्टम में दोनों की मौत बिजली के करंट से होने की पुष्टि हुई है. लड़के के सिर और छाती पर बिजली का करंट दिया गया था.’’ इब्राहिम हैदरी में पाकिस्तान फिशरफोक फोरम चलाने वाले कमाल शाह ने कहा कि उन लोगों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस के एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि परिषद के कुछ सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है लेकिन मुख्य लोग अब भी फरार हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here